Breaking News

चाय पत्ती में एक चीज मिलाकर धो लें बाल इतने लंबे, घने हो जाएंगे कि आप सोच भी नहीं सकते

बालों का झड़ना एक आम समस्या हो गया है. मौसम के बदलने के साथ तो बाल झड़ना आम है. लेकिन कई बार इतने अधिक बाल झड़ने लगती है कि महिलाएं चिंतित हो जाती हैं. ऐसे में महिलाएं कई तरह के महंगे- महंगे आयल और शैंपू का प्रयोग करते हैं. फिर भी यह समस्या नहीं जाती है. आज हम एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से आपके बाल झड़ने एकदम रुक जाएंगे. बाल लंबे, घने और मजबूत होंगे और इस नुस्खे को बनाने के लिए सभी सामान घर में ही उपलब्ध हो जाएगा.


चलिए जानते हैं-
आप दो या तीन चम्मच चाय पत्ती लीजिए और एक कप में चावल लेना है और एक बर्तन में 4 कप पानी लेकर इसे गैस पर चढ़ा दीजिए और इसमें चाय पत्ती और चावल को उस पानी के अंदर डाल कर इसे उबाल लीजिए. इसे तब तक उबालें जब तक कि एक ग्लास तक ना बच जाए. अब इसे गैस से नीचे उतारकर छान लीजिए.


आपको बता दें कि इस नुस्खे में चावल का इस्तेमाल इसलिए किया गया है क्योंकि यह बालों को झड़ने सफेद होने और लंबे करने में मददगार होती है. दरअसल चावल में पीटेरा नाम का कंपाउंड मौजूद होता है जो हमारे ब्लड सर्कुलेशन को सही करने में मददगार होता है. आप इस नुस्खे का इस्तेमाल सप्ताह में दो बार जरूर करें. क्योंकि इसके इस्तेमाल से आपके बाल झड़ने बंद हो जाएंगे और सफेद बालों की समस्या से भी छुटकारा मिलेगी.


इसके अलावा यदि आप दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान हैं तो भी इस नुस्खे से दूर हो जाएगा. इसके अलावा आप इस नुस्खे के इस्तेमाल से आपके बाल घने और चमकीले एवं लंबे हो जायेंगे. कुछ दिनों तक इस नुस्खे का इस्तेमाल आप करते रहिए. आपको बालों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएगी.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चाय में कैफीन पाया जाता है जो हमारे जड़ों के इन्फेक्शन को दूर करता है और आपकी बालों की जड़ों में जाकर बालों के झड़ने की समस्या को खत्म करता है.