Breaking News

अगर पेशाब करने के बाद भी गिरती है दो चार बूंदे, 10 में से 3 लोगों को है ये जानलेवा बीमारी


यूँ तो हर व्यक्ति एक दिन में कई बार पेशाब करता है, जिस प्रकार पानी पीना और खाना हमारे जीवन के जरूरी हिस्से है वैसे ही पेशाब करना भी हमारे जीवन मे अत्यंत जरूरी है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं की अगर किसी भी मनुष्य को पेशाब करने के बाद में दो चार बूंदे पेशाब बाद में हो जाती हैं तो ये किसी गंभीर बीमारी का लक्षण हैं, ये समस्या पुरुषों में कम बल्कि महिलाओं में ज्यादा देखने को मिलती हैं. ये समस्या दुनिया में 10 में से 3 लोगों को हैं.
महिलाओं के साथ अगर ऐसा हो रहा हैं तो ये खतरनाक बीमारी कैंसर का लक्षण हो सकता हैं, अगर ऐसा लगातार हो रहा है तो आपको डॉ से तुरंत परामर्श लेना चाहिए, आज हम आपको कुछ लक्षण के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे महिलाओं को नज़र अंदाज नहीं करना चाहिए, आइये जानते हैं इन लक्षणों के बारे में.. बार-बार पेशाब आना, नियमित रूप से पीरियड न होना, पेशाब करने के बाद दो चार बूंदे दोबारा आ जाना, पेट में दर्द और भारीपन रहना, गैस और दस्त लगना.
अदरख के चूरन के सेवन से ओवेरियन कैंसर का खतरा जड़ से खत्म हो जाता हैं, अजवायन के तेल का सेवन करने से भी कैंसर का खतरा कम होता हैं, अलसी भी कैंसर से लड़ने में गुणकारी होता हैं. महिलाओं को अलसी के तेल का भी खाने के साथ सेवन करना चाहिए..
नोट : इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां रिसर्च पर आधारित हैं । इन्‍हें लेकर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह सत्‍य और सटीक हैं, इन्‍हें आजमाने और अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।