Breaking News

विटामिन ई के फायदे हैं अनेक, जानिए 6 बेस्ट फायदों के बारे में

1. नाइट क्रीम की तरह
दोस्तों चेहरे को स्मूथ और सॉफ्ट बनाने के लिए विटामिन ई के कैप्सूल में आधा चम्मच एलोवेरा जेल लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें. इसे रोज रात को सोने से पहले लगाएं अगर ऐसा करने में आपको चिपचिपा लग सकता है इसलिए आप चाहे तो दिन में भी लगा सकते हैं.

Source : Google.com
2 .विटामिन ई बालों के लिए
बालों को चमकदार मुलायम और घने बनाने के लिए हफ्ते में एक बार विटामिन ई के 2 कैप्सूल में तीन चम्मच दही मिलाकर अच्छे से मिलाकर बालों के स्कैल्प पर लगाएं. अगर आप दही का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं इसके बदले में आप नारियल या बादाम तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Source : Google.com
3. डार्क सर्कल दूर करने के लिए
विटामिन ई डार्क सर्कल को दूर करने में भी बहुत फायदेमंद होता है. एक चम्मच बादाम के तेल में विटामिन ई कैप्सूल के कुछ बूंदे मिलाएं.इस मिक्सचर को रोज रात को सोने से पहले अंडर आई एरिया की मसाज करें आपको एक ही हफ्ते में इसका रिजल्ट दिखने लगेगा.

Source : Google.com
4. स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें
विटामिन ई का इस्तेमाल स्क्रब के रूप में भी कर सकते हैं .इसके लिए हफ्ते में दो बार विटामिन ई कैप्सूल में कॉफी पाउडर मिलाकर चेहरे पर स्क्रब करें. इससे आपके चेहरे की सारी गंदगी बाहर निकल जाएगी और चेहरा क्लियर और ग्लोइंग भी दिखेगा.

Source : Google.com
5. आइब्रो घनी करने के लिए
विटामिन ई ऑयल में कुछ ऐसे गुण होते हैं जो बालों की ग्रोथ में मदद करते हैं क्योंकि यह सिर के बालों को बढ़ाने के लिए स्कैल्प के ऑयल प्रोडक्शन पीएच लेवल,ब्लड सरकुलेशन और फॉलिकल हेल्थ आदि सबको बेहतर बनाता है ठीक इसी तरह विटामिन ई ऑयल आइब्रोज के बालों को भी घना करने में मदद करता है. इसके लिए रोज रात को सोने से पहले डायरेक्ट विटामिन ई आइब्रोज पर लगाकर मसाज करें.

Source : Google.com
6. होंठों को खूबसूरत बनाने के लिए
आप अपने होंठों को सॉफ्ट बनाने के लिए विटामिन ई का इस्तेमाल कर सकते हैं. क्योंकि विटामिन ई होठों की परत को सॉफ्ट और मुलायम बनाने में मदद करता है.इसके लिए आपको विटामिन ई कैप्सूल से कुछ बूंदे तेल निकालकर बादाम तेल में या फिर किसी भी लिप बाम में मिलाकर अपने होठों पर लगा सकते हैं इससे आपके होंठ सॉफ्ट और खूबसूरत हो जाएंगे.