Breaking News

चाय के साथ गलती से भी न करें इन चीजों के सेवन, जान ले वरना पछताना पड़ेगा

जो आमतौर पर तकरीबन ज़्यादातर लोग खुद को टेंशन से आज़ाद होने के लिए लेना पसंद करते हैं और वो हैं सिगरेट। चाय को लेकर यह माना जाता है

डेस्क। आजकल लोग चाय के शौंकीन कुछ ज्यादा ही हैं आपने कई बार देखा होगा चाय के साथ एक और चीज़ हैं, जो आमतौर पर तकरीबन ज़्यादातर लोग खुद को टेंशन से आज़ाद होने के लिए लेना पसंद करते हैं और वो हैं सिगरेट। चाय को लेकर यह माना जाता है कि इससे ताजगी आती है लेकिन अगर यही चाय आपकी जान की दुश्मन बन जाए तो?
यह खबर भी पढ़ें:
-जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, रोजाना पी जाने वाली चाय आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है। अक्सर देखा जाता है कि लोग चाय के साथ कुछ न कुछ खाने पीने की आदत रखते हैं यही आदत लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है।
-अगर आप भी चाय के साथ धूम्रपान करने की आदत है। चाय के साथ सिगरेट भी एक चीज ऐसी है जो इंसान को तरोताजा होने का अहसास कराती है लेकिन ये शरीर के लिए बेहद बुरी है तो यह आदत जल्द ही बदल लें क्योंकि इससे आप कैंसर के बहुत करीब पहुंच सकते हैं।

-चाय और सिगरेट का एक साथ सेवन फेफड़ों पर बहुत बुरा असर करता है। साथ ही अगर ज्यादा समय तक दोनों का सेवन एक साथ किए जाने पर यह फेफड़ों के कैंसर की भी शक्ल ले सकता है।

-घर में ज्यादातर बड़े लोग हमें चाय के तुरंत बाद पानी पीने से रोकते हैं, ये सही भी है। क्योंकि चाय पीने के बाद पानी पीने से हमारे पेट में कई तरह की समस्या होने लगती है। चाय के तुरंत बाद पानी पीने से चेहरे पर झुर्रियों की समस्या होने लगती है।