Breaking News

कमजोर शरीर वालों के लिए वरदान है ये चीज, बेहद कम समय में बॉडी को बनाती है मजबूत और ताकतवर

आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने ज रहे हैं, जिससे शरीर को कई बड़े लाभ होते हैं, हम जिस चीज की बात कर रहे हैं वो है अश्वगंधा, इसे किसी भी उम्र का व्यक्ति सेवन कर सकता है, अगर किसी के शरीर में कमजोरी है, और वो अपने शरीर को मजबूत बनाना चाहते हैं या अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो अश्वगंधा का प्रयोग कर सकते हैं, तो चलिए जान लेते हैं कि अश्वगंधा के चूर्ण का उपयोग कैसे करना है।

Third party image reference
1- अश्वगंधा, शहद और घी
अश्वगंधा का पाउडर 3 ग्राम ले लें, इसमें मिश्री 3 ग्राम, शहद 6 ग्राम और 3 ग्राम देशी घी मिलाकर आप अगर सेवन करते हैं तो बुढ़ापे में भी कमजोरी आप से दूर रहती है और शरीर ताकतवर बनता है।

Third party image reference
2- अश्वगंधा और दूध
3 ग्राम अश्वगंधा का पाउडर सुबह गुनगुने दूध के साथ नियमित सेवन करें, नियमित रूप से अगर आप कुछ दिनों तक ऐसा करते हैं तो इससे शरीर की कमजोरी दूर होती है, और शरीर पुष्ट होता है।

Third party image reference
3- अश्वगंधा, तिल और घी
3 ग्राम अश्वगंधा का पाउडर को 5 ग्राम तिल और 5 ग्राम देशी घी लेकर इसमें आप 3 ग्राम शहद मिला लें, और नियमित रूप से इसका सेवन करें, इसका सेवन करने से कमजोर शरीर भी शक्तिशाली और ताकतवर बन जाता है, और शरीर का वजन बढ़ता है ,घ्यान रखें जब अधिक गर्मी पड़ रही हो तब इसका सेवन न करें।