Breaking News

इस चीज को खाने के बाद आपको किसी तरह की प्रोटीन की जरूरत नहीं, जिम जाने वाले लोग जान लें


आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको खाने के बाद आपको किसी तरह की प्रोटीन की जरूरत नहीं पड़ेगी। हम आपको बताने जा रहे हैं कालेन अण्डों के बारे में, काले अंडे आस्ट्रेलिया के इमो पक्षी द्वारा मिलते हैं। इमो के अंडे में इतनी ज्यादा प्रोटीन पायी जाती है कि अगर आप इसका एक अंडा नियमित रूप से सेवन करते हैं तो आपको किसी भी प्रोटीन पदार्थ जो आप बाजार से शरीर को बनाने के लिए लाते हैं।

उनकी आपको कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। बच्चों और जो लोग जिम जाते हैं उनके लिए ये अंडे बहुत ही उपयोगी होती हैं। आपको बता दें कि इमो का पालन अभी छत्तीसगढ़ और झारखंड में ही होता है किन्तु इसे कही भी पाला जाता सकता है। आपको बता दें कि झारखंड के गंडके गांव में रहने वाली बसंती नाम की महिला आस्ट्रेलियन इमो बर्ड का पालन कर रही है। वो इमो के एक अंडे को एक हजार रुपए के हिसाब से बेचती है। किन्त इनकी संख्या अब बढ़ती जा रही है और इसके एक अंडे की कीमत 50-100 तक हो गई है।

शरीर के अन्दर प्रोटीन की कमी को ये अंडे पूर्ण रूप से ख़त्म कर देते हैं। आपको बता दें कि इन अण्डों के बारे में अफवाह भी फैलाई जा रही है कि ये अंडे काली मुर्गी से मिलते हैं। यह पूर्ण रूप से गलत है। हमारी टीम द्वारा जब सच्चाई जानने की कोशिश की गई तो पता चला कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही है क्योंकि कोई भी काली मुर्गी काले अंडे नहीं देती है। यह काले अंडे तो दिखाए जा रहे हैं वो इमो नामक पक्षी के हैं जो आस्ट्रलिया में बहुतायक रूप से पाया जाता है।