Breaking News

अगर आपको गुर्दे की पथरी है तो क्या मुझे बीयर पीना चाहिए?


जब आप शारीरिक समस्या लेकर डॉक्टर के पास जाते हैं, तो आपका नियमित आहार बहुत कम हो जाता है। नमक कम करें। ज़्यादा गरम मत करो। तली भुनी चीजें न खाएं। शराब छोड़ना। धूम्रपान न करें। वसायुक्त खाद्य पदार्थों को कम करना। रेड मीट न खाएं। लेकिन क्या होगा अगर आपको एक विशिष्ट बीमारी के साथ अस्पताल ले जाया गया और 'बीयर पीने की सलाह दी गई?'
  
बीयर एक मादक पेय है जो अन्य मादक पेय के समान है। उदाहरण के लिए, रम, वोदका, जिन, वाइन, आदि। हालांकि, इस तरह के पेय किसी भी बीमारी का इलाज नहीं कर सकते हैं। लेकिन, अफवाह यह है कि बीयर पीने से गुर्दे की पथरी निकल जाती है। यही है, यदि आपके पास गुर्दे की पथरी है, तो आपका डॉक्टर बीयर पीने की सिफारिश कर सकता है। क्या यह सच है क्या बीयर से गुर्दे की पथरी निकल जाती है? क्या डॉक्टर सुझाव देता है कि?

पथरी: अब किडनी की समस्या बहुत भयावह हो गई है। गुर्दे की समस्याएं न केवल इलाज के लिए जटिल हैं, बल्कि कुछ मामलों में असंभव भी हैं। बेशक, गुर्दे की विफलता के मामले में, एक और गुर्दा प्रत्यारोपण किया जा सकता है। हालांकि, यह एक आसान और विश्वसनीय विकल्प नहीं है। इस मामले में, गुर्दे के स्वास्थ्य के बारे में पता होना चाहिए।

गुर्दे की पथरी होना कोई बहुत जटिल बात नहीं है। हालांकि, गुर्दे की समस्याओं के कारण, यह स्वाभाविक रूप से तनाव का कारण बनता है। जिस क्षण आपके पास गुर्दे की पथरी होती है वह दर्दनाक होती है। गुर्दे की पथरी को सहन करना मुश्किल है। यदि आपके पास गुर्दे की पथरी है तो क्या करें? क्या बीयर पीना एक व्यवहार्य विकल्प है?

क्या बीयर पीना ठीक है? यह डॉक्टर का आधिकारिक बयान नहीं है। हालांकि, बाहरी अफवाह यह है कि यदि आपके पास गुर्दे की पथरी है, तो आपको बीयर पीना चाहिए। बीयर पीने के बाद, गुर्दे में जमे हुए गुर्दे की पथरी मूत्र से बाहर आ जाती है। क्या बीयर से गुर्दे की पथरी निकल जाती है? यदि हां, तो मुझे कितनी बीयर पीनी चाहिए?
गुर्दे की पथरी के कारण हमारी खराब जीवन शैली, शरीर में पानी की कमी, व्यायाम की कमी, बहुत अधिक चाय और कॉफी, बहुत सारे तले हुए, बहुत मीठा, बहुत कम पानी, मूत्र असंयम गुर्दे की पथरी का कारण हैं। इसके अलावा, पथरी होने का मुख्य कारण शरीर में कैल्शियम की अधिक मात्रा है। जब नमक और अन्य खनिज एक दूसरे के संपर्क में आते हैं, तो वे पत्थर बनाने लगते हैं, इसलिए इसे गुर्दे की पथरी कहा जाता है। यही है, गुर्दे की पथरी कैल्शियम, ऑक्सालेट और कैल्शियम फॉस्फेट से बनी होती है। यदि आपके पास गुर्दे की पथरी है, तो पेशाब करना बहुत मुश्किल है। साथ ही दर्द भी।
क्या बीयर ठीक है? पत्थरों का कोई इलाज नहीं है, हालांकि कुछ घरेलू उपचार छोटे पत्थरों को हटा सकते हैं। इसके लिए बहुत सारे तरल पदार्थ पीने की सलाह दी जाती है। बड़े पत्थरों का इलाज केवल सर्जरी से किया जा सकता है। कुछ अध्ययनों में पाया गया है कि नियमित रूप से थोड़ी मात्रा में बीयर पीने से पथरी पेशाब से बाहर निकल जाती है। क्या बीयर पीने से पथरी होती है? बीयर पीने से पथरी निकल जाती है। हालाँकि, बीयर जौ से बनी होनी चाहिए। हालांकि, यह केवल छोटे पत्थर पैदा करता है। हालांकि, नियमित रूप से या लंबे समय तक बीयर न पिएं। बीयर केवल एक निश्चित अवधि के लिए है। यदि आपको लंबे समय से किडनी की समस्या है और लगातार बहुत अधिक बीयर पीते हैं, तो यह अधिक घातक हो सकता है।